The HBR Hindi 3-in-1 Book Collection: Blue Ocean Strategy: How to Create Uncontested Market Space and Make Competition Irrelevant, Expanded Edition (Hindi edition) + The Innovator's Dilemma: When New Technologies Cause Great Firms to Fail (Hindi edition) + HBRs 10 Must Reads on Managing Yourself (Hi
Quick Overview
Product Price Comparison
इंटरनेशनल बेस्टसेलर का विस्तारित संस्करणअगर आपको लगता है कि आप स्ट्रैटेजिक तौर पर कामयाबी पाने की आवश्यकताओं के बारे में सब कुछ जानते हैं, तो दुनिया भर के संगठनों और इंडस्ट्री द्वारा अपनाई गई यह ग्लोबल बेस्टसेलर इस संबंध में आपकी जानकारी को चुनौती देती है। लेखकों के बिलकुल नए कंटेंट्स के साथ अपडेट की गई ब्लू ओशन स्ट्रैटेजी यह तर्क देती है कि मुकाबले में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ का नतीजा विरोधियों के खूनी रेड ओशन के सिवा कुछ और नहीं होता है, जिसमें सभी लगातार घटते मुनाफ़े के पूल के लिए एक-दूसरे से लड़ते हैं।स्ट्रैटेजिक तौर पर उठाए जाने वाले 150 कदमों (100 वर्षों से अधिक में 30 अलग-अलग इंडस्ट्री के अनुभव पर आधारित) के अध्ययन के आधार पर, लेखकों का तर्क है कि विरोधियों से मुकाबला करने के बजाय "ब्लू ओशन्स" का निर्माण — यानी आगे बढ़ने के लिए बिल्कुल नया मार्केट स्पेस बनाने से स्थायी सफलता हासिल होती है।ब्लू ओशन स्ट्रैटेजी में प्रतिस्पर्धा को महत्वहीन बनाने के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण प्रस्तुत किया गया है, साथ ही इसमें उन सिद्धांतों एवं टूल्स की रूपरेखा दी गई है जिनका उपयोग करके कोई भी संगठन अपना ब्लू ओशन बना सकता है और उस पर अपना अधिकार जमा सकता है।इस विस्तारित संस्करण में इन्हें शामिल किया गया है:लेखकों द्वारा लिखी गई नई प्रस्तावना: मेरी मदद कीजिए! मेरा ओशन रेड होता जा रहा है।पुस्तक में सभी मामलों और उदाहरणों पर नवीनतम जानकारी, उनकी कहानियों को मौजूदा समय तक लाया गया है।दो नए अध्याय और एक तीसरे अध्याय का विस्तार — एलाइनमेंट, रिन्यूअल और रेड ओशन ट्रैप्स — जो बीते 10 सालों में पाठकों द्वारा पूछे गए सबसे महत्वपूर्ण सवालों का समाधान प्रस्तुत करते हैं।सर्वाधिक बिकने वाली यह पुस्तक सचमुच एक ऐतिहासिक रचना है, जो स्ट्रैटेजी के बारे में पारंपरिक सोच को बदल देती है और भविष्य पर जीत हासिल करने के लिए साहस के साथ आगे बढ़ने हेतु एक नई राह दिखाती है। बिना प्रतिस्पर्धा वाले मार्केट स्पेस का निर्माण करने और प्रतिस्पर्धा को अप्रासंगिक बनाने के लिए इस पुस्तक को अपना मार्गदर्शक मानें।प्रसिद्ध लेखक क्लेटन एम. क्रिस्टेंसन द्वारा विघटनकारी नवाचार पर बेस्टसेलर क्लासिकउनके काम को दुनिया के सबसे प्रसिद्ध विचारकों — स्टीव जॉब्स से लेकर मैल्कम ग्लैडवेल तक — ने उद्धृत किया है। इस क्लासिक बेस्टसेलर में, जो अब तक की सबसे प्रभावशाली कारोबारी पुस्तकों में से एक है, नवाचार विशेषज्ञ क्लेटन क्रिस्टेंसन दिखाते हैं कि कैसे सबसे उत्कृष्ट कंपनियां भी सब कुछ सही करने के बावजूद बाजार में नेतृत्व खो देती हैं।अब सेल्सफोर्स के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क बेनिओफ की प्रस्तावना के साथ क्रिस्टेंसन बताते हैं कि अधिकांश कंपनियां नवाचार की नई लहरों से क्यों चूक जाती हैं। वे कहते हैं कि उद्योग चाहे कोई भी हो, स्थापित उत्पादों वाली एक सफल कंपनी तब तक किनारे पर धकेल दी जाएगी, जब तक कि प्रबंधकों को यह पता न हो कि पारंपरिक कारोबारी प्रथाओं को कैसे और कब छोड़ना है।अग्रणी कंपनियों की सफलताओं और असफलताओं दोनों को एक मार्गदर्शिका के रूप में पेश करते हुए, इनोवेटर्स डिलेमा आपको विघटनकारी नवाचार की घटना का लाभ उठाने के लिए नियमों का एक सेट देती है। तीक्ष्ण, सारगर्भित तथा उकसाने वाली — और हमेशा से सबसे मूल्यवान कारोबारी विचारों में से एक के रूप में ख्यात — इनोवेटर्स डिलेमा वह पुस्तक है जिसके बिना कोई भी प्रबंधक, लीडर या एंटरप्रेन्योर नहीं रह सकता।